गुरुवार, 17 सितंबर 2009

शाबाश: छात्राओं ने पुलिस चौकी में घुस कर मजनू को पीटा

गोरखपुर। छात्राओं की हिम्मत की आपको भी दाद देनी चाहिये। सड़क पर नजरें झुका कर चलने वाली ग्रामीण परिवेश की इन छात्राओं ने रोज छेड़खानी करने वाले मजनू छठी का दूध याद दिला दिया। उन्होंने मंगलवार को जगदीशपुर पुलिस चौकी के अंदर घुस कर उस मजनू की जम कर धुनाई की। उन्होंने मजनू के खिलाफ लिखित तहरीर भी दी है।

वाकया खोराबार थाने की जगदीशपुर पुलिस चौकी क्षेत्र का है। कुसम्हीं बाजार से हमारे प्रतिनिधि ने खबर दी है कि लाल बहादुर इंटर कालेज पढ़ने जाने वाली छात्राओं को एक मजनू आये दिन छेड़ता रहता था। खासकर आमतौर से एक साथ विद्यालय आने वाली खोराबार थाना क्षेत्र के बसंतपिपरा और चनकापुर गांव की 12वीं में पढ़ने वाली दो छात्राएं उसके निशाने पर रहती थीं। वह मजनू हाइवे से विद्यालय की तरफ मुड़ने वाले रास्ते में एक दुकान में बैठा रहता था और छात्राओं को देखते ही उन पर फब्ती कसना शुरू कर देता था।

मंगलवार को दोनों छात्राएं विद्यालय जा रही थीं। मजनू ने उन्हें लक्ष्य कर अश्लील बात कह दी। दोनों छात्राएं विद्यालय पहुंच कर इस बारे में अपनी कक्षा के छात्रों से इस बारे में बताया। आक्रोशित होकर कुछ छात्र उस मजनू को खोजते हुये मोड़ पर पहुंचे लेकिन तब तक वह वहां से जा चुका था। बाद में 15 से 20 की संख्या में छात्र और छात्राएं जगदीशपुर पुलिस चौकी पर पहुंचे। चौकी इंचार्ज ने उनसे लिखित तहरीर मांगी। छात्राएं तहरीर लिख रही थीं कि इसी बीच पुलिस ने मजनू को कस्बे में ही पकड़ लिया। उसे चौकी पर लाया गया। मजनू को देखते ही छात्राओं का समूह उत्तेजित हो गया। उन्होंने पुलिस वालों को धक्का देकर मजनू को खींच लिया और उसे चप्पलों से पीटना शुरू कर दिया। जी भर कर उसकी पिटाई करने के बाद छात्राओं ने मजनू को पुलिस के हवाले किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें